मौसम विभाग की चेतावनी, बर्फीली हवा से कांपेंगे लोग, कुछ इलाकों में गरज के साथ होंगी बारिश

हथुआ न्यूज़ (न्यूज़ एजेंसी): पहाड़ों में इन दिनों सर्द हवा व बर्फबारी चल रही है, जिसके चलते मैदानी इलाकों का भी तापमान नीचे लुढ़कता जा रहा है। लुढ़कते तापमान के बीच उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और दिल्ली एनसीआर में शीतलहर का सितम जारी है।
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक(आईएमडी) मंगलवार को कश्मीर में पश्चिम विशोभ की संभावना जताई जा रही है, जिससे मौसम खराब रहने के संकेत हैं। मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि दिल्ली सहित आस पास के इलाकों में तीन से पांच फरवरी के बीच हल्‍की बारिश भी हो सकती है।
एजेंसी स्‍काईमेट वेदर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों की तरफ ओर से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते 31 जनवरी की शाम से ही मौसम बदलना शुरू हो जाएगा।
हिमालयी राज्यों के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर एकबार फि‍र नजर आएगा।

 उतर प्रदेश में बढ़ेगी ठिठुरन 

उत्तर प्रदेश कई इलाके बीते 24 घंटों के दौरान शीतलहर की चपेट में रहे। भले ही ज्यादातर मंडलों में धूप खिली रही लेकिन बावजूद इसके लोगों को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान भी उत्‍तर प्रदेश में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी रहने का अनुमान है। वहीं, कश्मीर में रविवार को भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहा और न्यूनतम तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो घाटी में अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान के जमाव बिंदू के नीचे रहने की ही संभावना है।

मौसम विभाग ने दो फरवरी को घाटी में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के दस्‍तक देने की आशंका जताई है। वहीं स्‍काईमेट वेदर की मानें तो पहली फरवरी से ही जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां नजर आ सकती हैं। वही, पश्चिमी विक्षोभ के आगमन के साथ ही लद्दाख और उत्तरी हिमाचल प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी दर्ज की जा सकती है। पूर्वी भारत के भी कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां नजर आ सकती हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button




जवाब जरूर दे 

[poll]

Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129